भारत बनाम श्रीलंका शेड्यूल 2024: BCCI ने टी20 और ODI के लिए शेड्यूल जारी किया

भारत बनाम श्रीलंका शेड्यूल 2024: BCCI ने टी20 और ODI के लिए शेड्यूल जारी किया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह दौरा 26, 27 और 29 जुलाई को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टी20 मैचों से शुरू होगा। इसके बाद 1, 4 और 7 अगस्त को कोलंबो के आर प्रेमदासा इंटरनेशनल स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में टी20 मैच होंगे जबकि आर प्रेमदासा इंटरनेशनल स्टेडियम में वनडे मैच खेले जाएंगे। इस दौरे के दौरान दोनों टीमें नए मुख्य कोचों के तहत खेलेंगी: भारत के लिए पूर्व ओपनर गौतम गंभीर और श्रीलंका के लिए अंतरिम मुख्य कोच के रूप में महान ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या।

भारत-श्रीलंका टी20 मैच

  1. पहला टी20: 26 जुलाई – पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले
  2. दूसरा टी20: 27 जुलाई – पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले
  3. तीसरा टी20: 29 जुलाई – पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले

भारत-श्रीलंका वनडे मैच

  1. पहला वनडे: 1 अगस्त – आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, कोलंबो
  2. दूसरा वनडे: 4 अगस्त – आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, कोलंबो
  3. तीसरा वनडे: 7 अगस्त – आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, कोलंबो

यह दौरा भारत की दूसरी टी20 सीरीज है, उनकी टी20 विश्व कप जीत के बाद, जहां उन्होंने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया था। फिलहाल, शुभमन गिल के नेतृत्व में और वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में एक नई भारतीय टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा कर रही है। भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है, चौथा मैच शनिवार को हरारे में खेला जाएगा।

दूसरी ओर, श्रीलंका का हालिया टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा, वे सुपर आठ में नहीं पहुंच सके। उन्होंने ग्रुप स्टेज में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश से हार का सामना किया, जबकि नीदरलैंड्स के खिलाफ एकमात्र जीत हासिल की और नेपाल के खिलाफ उनका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। वे ग्रुप डी में केवल तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

दोनों टीमें नए नेतृत्व के साथ नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं, जिससे यह दौरा प्रशंसकों के लिए रोमांचक होगा।

क्रिकेट