ऑस्ट्रेलियन ओपन: एचएस प्रणॉय भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगे

ऑस्ट्रेलियन ओपन: एचएस प्रणॉय भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगे

भारत के शीर्ष शटलर एचएस प्रणॉय और आकाशी कश्यप कल से सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले SATHIO ग्रुप ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में अपनी प्रदर्शन को सुधारने के लिए तैयार हैं। 26 देशों के 270 से अधिक खिलाड़ी 11 जून से 16 जून तक सिडनी में एकत्रित हो रहे हैं। यह वार्षिक सुपर 500 इवेंट गहन प्रतिस्पर्धा और खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण रैंकिंग पॉइंट्स अर्जित करने का मौका प्रदान करता है। खिलाड़ी हांग्जो, चीन में प्रतिष्ठित HSBC वर्ल्ड टूर फाइनल्स में जगह सुरक्षित करने और जुलाई के अंत में पेरिस में होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों के लिए अपने प्रयासों को संतुलित करने का प्रयास करेंगे।

सभी की निगाहें एचएस प्रणॉय पर होंगी क्योंकि भारतीय शटलर अपनी फॉर्म को पुनः प्राप्त करने और सिडनी में भारत की चुनौती का नेतृत्व करने की उम्मीद करते हैं। प्रणॉय, जो टूर्नामेंट में 5वीं वरीयता प्राप्त हैं, ने हाल के आयोजनों में सर्वश्रेष्ठ परिणाम नहीं दिए हैं। उन्हें पिछले हफ्ते इंडोनेशियाई ओपन में अपने साथी भारतीय प्रियंशु राजावत से हार का सामना करना पड़ा और सिंगापुर और थाईलैंड ओपन में भी अन्य असफलताएँ मिलीं। प्रणॉय सिडनी में अपने अभियान की शुरुआत ब्राज़ील के इगोर कोएलो के खिलाफ करेंगे और जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब हैं।

महिला एकल श्रेणी में, भारत की आठवीं वरीयता प्राप्त आकाशी कश्यप उद्घाटन राउंड में यूक्रेन की पोलिना बुखरोवा का सामना करेंगी। अन्य प्रमुख भारतीय खिलाड़ियों में समीर वर्मा, रघु मरिस्वामी, मिथुन मंजुनाथ, किरण जॉर्ज, एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यम, रवि कुमार, अनुपमा उपाध्याय, अश्मिता चालिहा, समीया इमाद फारूकी, केयूरा मोपाती और मालविका बंसोड़ शामिल हैं।

भारत की पुरुष युगल आशा रजैन अभिमन्यु और अमन नंदल पर टिकी है, जबकि महिला युगल में पांडा बहनें, रुतुपर्णा और स्वेतपर्णा, साथ ही हर्षिता राउत और सृति स्वैन खेलेंगी। मिश्रित युगल में तीन भारतीय टीमों का प्रतिनिधित्व होगा, जिनमें आठवीं वरीयता प्राप्त बी सुमीत रेड्डी और सिक्की रेड्डी भी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में भारतीय एथलीट:

पुरुष एकल: एचएस प्रणॉय, समीर वर्मा, रवि रवि, मिथुन मंजुनाथ, किरण जॉर्ज, एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यम, रघु मरिस्वामी

महिला एकल: आकाशी कश्यप, अश्मिता चालिहा, अनुपमा उपाध्याय, केयूरा मोपाती, मालविका बंसोड़, समीया इमाद फारूकी

महिला युगल: रुतुपर्णा पांडा और स्वेतपर्णा पांडा, हर्षिता राउत और सृति स्वैन

News